ताज़ा खबर
Top 10भारतराज्य

अपहरण और बलात्कार मामले में पांच गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई शहर के अग्रीपाड़ा इलाके से एक नाबालिग का उसके मित्र ने कथित तौर पर अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी 13 वर्षीय पीड़िता का फेसबुक पर मित्र था। उसने कथित तौर पर अपहरण कर नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया। पुलिस ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में छापे की अलग-अलग कार्रवाई करते हुए सोमवार को 22 वर्षीय मुख्य आरोपी और उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके चंगुल से पीड़िता को मुक्त कराया। पीड़िता एक जुलाई से ही अपने घर से लापता थी, जिसके बाद उसकी मां ने शिकायत दर्ज कराई। जांच में पता चला कि लड़की फेसबुक पर मुख्य आरोपी के संपर्क मे थी। इसके बाद आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस टीमों को राजस्थान के झालवाड़ और मध्य प्रदेश के राजगढ़ भेजा गया।
अधिकारी ने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर पुलिस ने इन स्थानों पर छापे मारे और पांच लोगों को गिरफ्तार कर पीड़िता को बचा लिया। पूछताछ में मुख्य आरोपी ने बताया कि कोविड-19 लॉकडाउन के बीच, उसने अपने साथियों की मदद से लड़की का अपहरण किया और उसे राजस्थान ले गये। अधिकारी के अनुसार, आरोपियों ने जिस वाहन का उपयोग किया, लॉकडाउन के नियमों के बावजूद संयोगवश उसे कहीं नहीं रोका गया। मुख्य आरोपी ने लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

Related posts

शिंदे-फडणवीस सरकार ने औरंगाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव मंजूर किया

samacharprahari

एनएसई को-लोकेशन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त से पूछताछ

samacharprahari

जालसाज ने ATM कार्ड की डिलीवरी से उड़ाए 11 लाख रुपये!

Prem Chand

नीरव मोदी की जब्त संपत्तियां पर दावा कर सकेगा पीएनबी

samacharprahari

क्रिप्टोकरेंसी पर जल्द से जल्द फैसला लेने के मूड में है सरकार!

Amit Kumar

सपा मुखिया ने कहा- गठबंधन में टिकट देकर हमने खाया धोखा

Prem Chand