ताज़ा खबर
Politicsराज्य

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना बोले मजबूत नेता होने की झूठी छवि बनायी

नयी दिल्ली़ । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के सीमा विवाद को सोची समझी रणनीति का हिस्सा बताते हुए कहा है कि चीन का मकसद पाकिस्तान के साथ मिलकर कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव  बनाना है इसलिए इसका करारा जवाब दिया जाना जरूरी है।

राहुल गांधी ने अपने एक वीडियो में कहा आप सामरिक स्तर पर देखें, चीन अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास कर रहा है। चाहे गलवान हो, डेमचोक हो या फिर पैंगोंग झील, उसका इरादा अपनी स्थिति को मजबूत करना है। इसलिए यह साधारण सीमा विवाद भर नहीं है। यह सुनियोजित सीमा विवाद है।  

राहुल गांधी ने अपने वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा कि सत्ता पाने के लिए प्रधानमंत्री ने एक मजबूत नेता होने की झूठी छवि बनायी और यह उनकी सबसे बड़ी ताकत भी बनी लेकिन यही शक्ति अब देश की सबसे बड़ी कमजोरी बन गयी है।  

कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन समझ गया है कि उसे कहां हमला करना है और इसके लिए वह जानता है कि यही वह असली जगह है जहां उसे निशाना बनाना चाहिए।  

उन्होंने कहा कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं और यह भी समझ लेना चाहिए कि चीनी बगैर  रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाते। उन्होंने दिमाग में संसार का नक्शा खींचा हुआ है जिसे वो अपने हिसाब से आकार देने  की कोशिश कर रहे हैं। यह एक पैमाना है जो वह कर रहे हैं, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट एंड रोड आता है। यह दरअसल इस धरती की पुनर्रचना करने का प्रयास है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तब आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।

Related posts

अयोध्या की सीमाएं सील, एसपीजी ने संभाला मोर्चा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

samacharprahari

डोलो ने 1000 करोड़ रुपये के गिफ्ट बांट दिए, अब पड़ गए छापे

Vinay

शीर्ष सात कंपनियों की बाजार पूंजी 1.62 लाख करोड़ बढ़ी

samacharprahari

ओबीसी आरक्षण: महाराष्ट्र के आवेदन पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सहमत

Prem Chand

ईडी ने इकबाल मिर्ची केस में 203 करोड़ की संपत्ति अटैच की

samacharprahari

दो दशक में आपदाओं से देश को 13 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

samacharprahari