ताज़ा खबर
Top 10ताज़ा खबरबिज़नेस

मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0: तीन चीनी कंपनियों से 5000 करोड़ निवेश का समझौता

:
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने चीन की तीन कंपनियों सहित विभिन्न देशों की 12 कंपनियों के साथ कुल 16,000 करोड़ रुपये के निवेश के सहमति-ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये हैं। चीनी कंपनियों ने कुल मिलाकर 5,000 करोड़ रुपये निवेश का प्रस्ताव किया है। हालांकि ये समझौते भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प होने के कुछ ही घंटे पहले सोमवार को ‘‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0’’ सम्मेलन में हुए थे।

बता दें कि सीमा पर हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं। सोमवार को ‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0’’ के दौरान तीन चीनी कंपनियों हेंगली इंजीनियरिंग, पीएमआई इलेक्ट्रो मोबिलिटी सोल्यूशंस (फोटोन के साथ संयुक्त उद्यम) और ग्रेट वॉल मोटर्स ने सहमति करार किया है। यह कंपनियां पुणे जिले के तलेगांव में निवेश करने पर सहमत हुई हैं।

हेंगली इंजीनियरिंग 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जबकि पीएमआई ऑटोमोबाइल क्षेत्र में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसी तरह, ग्रेट वॉल मोटर्स सबसे ज्यादा 3,770 करोड़ रुपये के निवेश से ऑटोमोबाइल कंपनी स्थापित करेगी। इस दौरान अमेरिका, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल, लॉजिस्टिक्स, बैंकिंग, इंजीनियरिंग और मोबाइल उत्पादन क्षेत्र की कंपनियों के साथ भी सामंजस्य करार किया गया है।

Related posts

कंटेनर में रखे कबाड़ से मिली 200 करोड़ की ड्रग्स

Prem Chand

वर्ल्ड बैंक ने कहा- ‘फिर खतरे में है ग्लोबल इकोनॉमी’

Prem Chand

फोन टैपिंग मामलाः तत्कालीन गृह मंत्री फडणवीस की भूमिका की हो जांच

samacharprahari

एनडीए ने द्रौपदी और विपक्ष ने यशवंत पर खेला दांव

samacharprahari

कॉंग्रेस के नाम पर चमकने वाले साथ छोड़ कर जा रहे

samacharprahari

UP बोर्ड की 12वीं परीक्षा शुरू होते ही दो पेपर लीक!

Prem Chand