ताज़ा खबर
Top 10ताज़ा खबरबिज़नेस

मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0: तीन चीनी कंपनियों से 5000 करोड़ निवेश का समझौता

:
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने चीन की तीन कंपनियों सहित विभिन्न देशों की 12 कंपनियों के साथ कुल 16,000 करोड़ रुपये के निवेश के सहमति-ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये हैं। चीनी कंपनियों ने कुल मिलाकर 5,000 करोड़ रुपये निवेश का प्रस्ताव किया है। हालांकि ये समझौते भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प होने के कुछ ही घंटे पहले सोमवार को ‘‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0’’ सम्मेलन में हुए थे।

बता दें कि सीमा पर हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं। सोमवार को ‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2.0’’ के दौरान तीन चीनी कंपनियों हेंगली इंजीनियरिंग, पीएमआई इलेक्ट्रो मोबिलिटी सोल्यूशंस (फोटोन के साथ संयुक्त उद्यम) और ग्रेट वॉल मोटर्स ने सहमति करार किया है। यह कंपनियां पुणे जिले के तलेगांव में निवेश करने पर सहमत हुई हैं।

हेंगली इंजीनियरिंग 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जबकि पीएमआई ऑटोमोबाइल क्षेत्र में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसी तरह, ग्रेट वॉल मोटर्स सबसे ज्यादा 3,770 करोड़ रुपये के निवेश से ऑटोमोबाइल कंपनी स्थापित करेगी। इस दौरान अमेरिका, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल, लॉजिस्टिक्स, बैंकिंग, इंजीनियरिंग और मोबाइल उत्पादन क्षेत्र की कंपनियों के साथ भी सामंजस्य करार किया गया है।

Related posts

सरकार के इस फैसले से एलपीजी सब्सिडी खत्म!

Prem Chand

फिल्म स्टूडियो सेट पर आग, एक व्यक्ति की मौत

Prem Chand

एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से पायलट की मौत, 3 महीने में तीसरी घटना

samacharprahari

राहत में भेदभाव वाली राजनीति न करे केंद्र सरकार

samacharprahari

हैवमोर ने कूलेस्ट समर जॉब सीजन-4 लॉन्च किया

Amit Kumar

13 अरब साल पुराना आकाशगंगा का वीडियो

Prem Chand