ताज़ा खबर
Otherबिज़नेस

मध्य रेलवे ने नियमित टिकट चेकिंग अभियान से 22 लाख का जुर्माना वसूला

मुंबई। मध्य रेल मुंबई मंडल के उपनगरीय एवं लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनों में सघन और नियमित  टिकट चेकिंग अभियान के दौरान 4,911 मामले पकड़े गए। रेलवे ने कुल 22.37 लाख रुपए बतौर जुर्माने के रूप में वसूल  किए।

मध्य रेल  मुंबई मंडल विशेष उपनगरीय सेवाएं और लंबी दूरी की ट्रेनों में किसी भी प्रकार के अनधिकृत व्यक्तियों की यात्रा के खिलाफ सघन और नियमित टिकट चेकिंग अभियान चला रहा है। 1 अगस्त से 17 सितंबर 2020 तक वरिष्ठ अधिकारियों और टिकट चेकिंग स्टाफ की एक टीम ने टिकट चेकिंग के दौरान, 4,911 मामलों का पता लगाया गया और 22.37 लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूला  किए।

अगस्त 2020 के महीने में इस सघन अभियान के दौरान अनियमित यात्रा के 2,244 मामले पकड़े गए और दंड स्वरूप 10.74 लाख रुपए वसूले गए।  जून महीने से लेकर सितंबर के दौरान 2,667 मामलों का पता चला और दंड के रूप में 11.62 लाख वसूले गए।


विशेष चेकिंग अभियान के दौरान वरिष्ठ नागरिक कोटा का दुरुपयोग करने, परिवर्तित टिकट पर यात्रा करने, ई-टिकट के लिए सिस्टम जनरेटेड टिकट का अनुचित रूपांतरण करने, टिकट के रंगीन जेरोक्स के साथ यात्रा करने, फर्जी आईडी कार्ड से यात्रा करने, दूसरे के नाम आरक्षित  टिकट पर यात्रा करने समेत कई मामले पकड़े गए।

Related posts

सीट बंटवारे पर माथापच्ची, फिर होगी बैठक

Prem Chand

वोल्‍टास का मानसून ऑफर्स

Prem Chand

पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम के खिलाफ ’63 मून्स’ की शिकायत पर जांच जारी:सीबीआई

samacharprahari

पर्यटन प्रमोशन के लिए मीडिया अभियानों पर एक अरब से ज्यादा खर्च

samacharprahari

अवमानना केस: SC ने सुरक्षित रखा फैसला, प्रशांत भूषण को 24 तक माफी मांगने का वक्त

samacharprahari

अशोक चव्हाण ने थामा भगवा झंडा, घोटाले के सारे दाग धुले

samacharprahari