ताज़ा खबर
OtherTop 10खेलभारत

भारत की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता एडिलेड टेस्ट

एडिलेड। किसी ने शायद सोचा भी नहीं होगा कि दूसरे दिन शुक्रवार शाम को ऑस्ट्रेलिया पर 62 रनों की बढ़त हासिल करके मजबूत स्थिति में पहुंची टीम इंडिया शनिवार को सुबह 90 मिनट में 36 रनों पर घुटने टेक देगी और चार घंटे में यह मैच हार जाएगी।

हेजलवुड- कमिंस ने ढाया कहर
ओवल मैदान पर खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को मेजबान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने वाली भारतीय टीम को इस मैच में आठ विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिलने के बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने 90 रनों का लक्ष्य सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जो बर्न्स ने नाबाद 51 रन बनाए। वेड ने भी 33 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड रहे, जिन्होंने महज 8 रन देकर 5 विकेट झटके। कमिंस ने भी 21 रन देकर 4 विकेट लिए।

लगातार तीन टेस्ट मैच हारी इंडिया
बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत को पहली बार लगातार तीन टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम इससे पहले, कोहली की कप्तानी में तीन बार लगातार दो टेस्ट मैच हार चुकी थी, लेकिन यह पहली बार है जब उसे लगातार तीन टेस्ट मैचों में हार मिली है। एडिलेड की जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाज सरेंडर करते दिखे, वहां ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की।

Related posts

मुंबई को बदनाम करने की साजिश, मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी न समझें : उद्धव ठाकरे

samacharprahari

सिटी बैंक समेटेगा भारत से कारोबार, 4 हजार नौकरियों पर खतरा

samacharprahari

यूनिटेक की 48.56 एकड़ जमीन कुर्क

Prem Chand

सीबीआई ने महाराष्ट्र में 12 जगहों पर की छापेमारी

Prem Chand

एक्स ने कहा- भारत ने किसान प्रदर्शन की पोस्ट शेयर करने वाले अकाउंट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया

samacharprahari

नौसेना को मिली चौथी स्कॉर्पिन पनडुब्बी वेला

Amit Kumar