ताज़ा खबर
बिज़नेस

जियो ने लॉन्च किए ‘पोस्टपेड प्लस’ प्लान्स

मुंबई। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए कई नए प्लान लॉन्च किए हैं। 399 रुपए से 1499 रुपए तक की कीमत के पांच प्लान जियो ने बाजार में उतारे हैं। अनलिमिटिड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस के साथ यूजर्स को जियो पोस्टपेड प्लस प्लान्स में नेटफ्लिक्स, एमेजन प्राइम, डिजनी+ हॉटस्टार का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। फैमली प्लान्स और डेटा रोलओवर की सुविधा भी इन प्लान्स में उपलब्ध है। यानी अगर अब प्लान का डेटा इस्तेमाल नहीं हो पाता तो वह अगले महीने के प्लान में एड हो जाएगा।

इसके साथ ही जियो पोस्टपेड प्लस प्लान्स अंतरराष्ट्रीय टूर करने वाले ग्राहकों के लिए कई सुविधाएं ले कर आया है। इंटरनेशनल टूर पर यूजर्स को इन फ्लाइट क्नेक्टिविटी मिलेगी। इस तरह की सर्विस देश में पहली बार पेश की गई है। अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात में अब फ्री इंटरनेशनल रोमिंग मिलेगी। दुनिया में कहीं से भी भारत में कॉल अब 1 रू प्रतिमिनट की दर से उपलब्ध होगी। हलांकि इसके लिए वाई-फाई कॉलिंग का इस्तेमाल करना होगा। अगर भारत से बाहर दुनिया में कहीं भी कॉलिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए 50 पैसे प्रतिमिनट चुकाने होंगे। इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस 1499रू के प्लान के साथ ही उपलब्ध है।

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि “जियो के 40 करोड़ प्रीपेड ग्राहक हमारी सेवाओं से संतुष्ट हैं और अब हम अपनी सेवाओं का विस्तार पोस्टपेड कैटेगरी में भी करना चाहते हैं। उच्च गुणवत्ता वाली कनेक्टिविटी, अनलिमिटेड प्रीमियम एंटरटेनमेंट, किफायती अंतरराष्ट्रीय रोमिंग, अत्याधुनिक बेहतरीन सुविधाएं और सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक को बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करेंगे। हमें उम्मीद है कि भारत में प्रत्येक पोस्टपेड उपयोगकर्ता इसका पूरा उपयोग करेगा।”

जियो के 399 रुपए वाले बेसिक पोस्टपेड प्लस प्लान में 75 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं 599 रुपए में 100 जीबी डेटा के साथ 1 अतिरिक्त फैमिलि सिम कार्ड भी उपलब्ध होगा। प्रत्येक फैमिली सिम कार्ड के लिए 250 रुपए अतिरिक्त चुकाने होंगे। 799 रुपए में 150 जीबी डेटा और दो फैमिली सिम कार्ड लिए जा सकेंगे। वहीं 3 फैमिली सिम कार्ड के साथ 200 जीबी डेटा के लिए यूजर्स को 999 रुपए चुकाने होंगे। 1499 रुपए में 300 जीबी डेटा के साथ अमेरिका और यूएई में अनलिमिडेट वॉयस और डेटा भी यूजर्स को मिलेगा। 799 रुपए तक के प्लान्स में 200 जीबी तक का डेटा अगले महीने में रोलओवर होगा, वहीं 99 रुपए और 1499 रुपए में 500 जीबी तक रोलओवर की सुविधा है। जियो पोस्टपेड प्लस प्लान्स में कंपनी ने सिम की फ्री होम डिलिवरी और एक्टीवेशन भी ऑफर किया है।

 

Related posts

तृणमूल ने प्रचार पर 154 करोड़ रुपये खर्च किए, भाजपा ने ब्योरा नहीं दिया

samacharprahari

वाणिज्यिक कोयला खनन में निजी क्षेत्र को अनुमति

samacharprahari

बीपीसीएल ने योग उत्सव 2022 मनाया

samacharprahari

वजीरएक्स मामले से उजागर हुआ क्रिप्टो का ‘स्याह पहलू’

Vinay

हॉप इलेक्ट्रिक टी-20 का इन-स्टेडिया ब्रांड पार्टनर

Aditya Kumar

जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिए केंद्र ने लिया कर्ज

samacharprahari