ताज़ा खबर
Otherराज्य

ज्वेलर्स से 88 लाख की धोखाधड़ी, आरोपी अरेस्ट

सोना डिलीवर नहीं किया, फर्जी बिल बना कर जीएसटी क्लेम किया

मुंबई। कालबादेवी के ज्वेलर्स से 87 लाख 86 हजार रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एलटी मार्ग पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी राकेश जयंतीलाल जैन को गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने राकेश को 20 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आरोपी राकेश को ज्वेलर्स भरत कुमार ने सोना खरीदने के लिए पैसे दिए गए थे। उसने सोने की डिलीवरी भी नहीं की और फर्जी बिल बनाकर जीएसटी साईट पर अपलोड कर दिया।

एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष चव्हाण ने बताया कि ज्वेलर्स भरत कुमार जैन का स्वर्णम बुलियन के मालिक जयंती लाल जैन के बेटे राकेश से 2 वर्षों से सोने की लेन देन का व्यवहार था। भरत जैन सोना खरीदने के बाद आरटीजीएस से पैसे अदा करता था। उन्होंने 23 मई से 19 जुलाई 2019 के दौरान 2460 ग्राम शुद्ध सोना के लिए ज्वेलर्स राकेश को 87 लाख 86 हजार रुपए दिए थे। लेकिन राकेश ने भरत को सोना नहीं दिया और फर्जी बिल बना कर जीएसटी बिल अपलोड कर दिया।
मामले की जानकारी होने के बाद भरत कुमार जैन ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में राकेश जयंतीलाल जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। अदालत ने आरोपी ज्वेलर्स को 20 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। भरत कुमार जैन ने जीएसटी डिपार्टमेंट में भी राकेश जैन और उसके पिता जयंतीलाल जैन के खिलाफ शिकायत की है।

Related posts

हमीरपुर में ट्रक ने बाइक सवार को कुचला

Prem Chand

जालसाज ने ATM कार्ड की डिलीवरी से उड़ाए 11 लाख रुपये!

Prem Chand

पेपर लीक के बाद सेना की भर्ती परीक्षा कैंसिल, 3 अरेस्ट

samacharprahari

गाजा की तरफ से हुए हमलों में दो लोगों की मौत

samacharprahari

एमएलए को ‘विकास’ के लिए मिलेंगे 4-4 करोड़ रुपये

samacharprahari

नौकरी बदलते ही होगी ग्रैच्युटी ट्रांसफर

Prem Chand