ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10एजुकेशनक्राइमताज़ा खबरभारतराज्य

यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार

सॉल्वर गैंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी-एसटीएफ) के वाराणसी यूनिट को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा आयोजित लेखपाल भर्ती परीक्षा में यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के 21 लोगों को विभिन्न जिलों से गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुई है। एसटीएफ की टीम मास्टरमाइंड सहित अन्य सॉल्वरों की तलाश कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी-एसटीएफ की टीम ने रविवार की सुबह वाराणसी के चेतगंज, भोजूबीर सहित तीन कॉलेज में परीक्षा सेंटर में छापेमारी कर चार सॉल्वर पकड़े हैं। बरेली एसटीएफ ने भी सॉल्वर गैंग के पांच युवकों को पकड़ा है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी धरपकड़ का सिलसिला जारी रहा।
बता दें कि नवंबर महीने में ही उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा के पेपर लीक हो गए थे, जिसके बाद लेखपाल परीक्षा में सॉल्वर गैंग पर कड़ी नजर रखने के लिए विशेष दस्ते का गठन किया गया है। सॉल्वर गैंग ने अभ्यर्थियों से 10-10 लाख रुपये वसूले थे।

यूपीएसएसएससी के पीईटी स्कोर के आधार पर लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए 2 लाख 47 हजार 667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। परीक्षा के लिए प्रदेश के आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी जिलें में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

Related posts

मोदी सरकार की आत्ममुग्धता से बिगड़े हालातः राजन

samacharprahari

यूपी में बयान दर्ज करवाने आई रेप पीड़िता का कोर्ट से अपहरण

samacharprahari

महाराष्ट्र के ठाणे में धारदार हथियार लेकर घूम रहे महिला समेत 5 गिरफ्तार

Prem Chand

नरेश गोयल की 538 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त

Prem Chand

महंगाई दर घटी, दूध की कीमत बढ़ी, कहां गए सरकारी दावे

samacharprahari

टैक्स के बोझ से परिवारों की स्थिति खराब: रेटिंग एजेंसी

samacharprahari