ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरदुनिया

पड़ोसी देश ने ‘महामहिम’ शब्द के इस्तेमाल पर लगाई रोक!

राष्ट्रपति को संबोधित करने के लिए नहीं होगा इस शब्द का उपयोग

कोलंबो। श्रीलंका में जारी उथल-पुथल के बीच अंतरिम राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने एक अनोखा फैसला लिया है। उन्होंने राष्ट्रपति को संबोधित करने के लिए ‘महामहिम’ शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगाने के साथ ही राष्ट्रपति के झंडे को खत्म करने का फैसला लिया है।

श्रीलंका के अंतरिम राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने अभूतपूर्व आर्थिक संकट से जूझ रहे अपने देश में लोकतंत्र एवं संविधान की रक्षा करने की प्रतिबद्धता दोहराई है। वह श्रीलंका के प्रधानमंत्री भी हैं।

श्रीलंकाई संसद द्वारा गोटबाया राजपक्षे का उत्तराधिकारी चुने जाने तक विक्रमसिंघे को अंतरिम राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है।

राजपक्षे सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण श्रीलंका अभूतपूर्व आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बढ़ते विरोध-प्रदर्शनों के बाद राजपक्षे को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देना पड़ा था। विक्रमसिंघे ने कहा कि कुछ विशिष्ट लोगों को बचाने के बजाय देश की रक्षा करने के लिए जनता को सहयोग देना चाहिए।

विक्रमसिंघे ने बताया कि देश में बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एक विशेष समिति गठित की गई है, जिसमें प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस), पुलिस महानिरीक्षक और तीनों सेनाओं के कमांडर शामिल हैं।

Related posts

चालू वित्त वर्ष में 11 प्रतिशत रहेगी वृद्धि दर: एसएंडपी

samacharprahari

कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

Prem Chand

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक ट्रक से गोला-बारूद बरामद, 2 गिरफ्तार

samacharprahari

परमबीर सिंह केंद्रीय एजेंसियों के दबाब में हो सकते हैं : कांग्रेस

samacharprahari

दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में भारत के 22 शहर

samacharprahari

भारतीय नागरिक ने यूएससीआईएस के खिलाफ केस दर्ज कराया

samacharprahari