ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

दिल पर पत्थर रख शिंदे को बनाया गया मुख्यमंत्रीः पाटिल

महाराष्ट्र सीएम पर चंद्रकांत पाटिल के दावे के बाद हलचल
मुंबई। महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल के दावे के बाद राजनीतिक मंच पर सियासत तेज हो गई है। हाल ही में महाराष्ट्र में महविकास आघाड़ी सरकार को गिराने के बाद भाजपा और शिवसेना के बागी विधायकों ने नई सरकार बनाई थी।
शिवसेना में बगावत के बाद नाटकीय ढंग से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पद से इस्तीफा दे दिया था। ठाकरे के इस्तीफे के बाद भाजपा ने अचानक मुख्यमंत्री पद के लिए बागी विधायक एकनाथ शिंदे के नाम का ऐलान कर दिया। भाजपा के इस फैसले ने सबको चौंका दिया था।

अब महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी शिंदे को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शिंदे को दिल पर पत्थर रखकर महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया। उनके इस बयान को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है।

केंद्र के इस फैसले से कार्यकर्ता हताश
पनवेल में भाजपा प्रदेश की कार्यकारिणी बैठक 23 जुलाई को पनवेल में हुई। इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कहा कि पिछले ढाई साल की तस्वीर देखने के बाद महाराष्ट्र में सरकार बदलने की जरूरत थी, लेकिन भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने एकनाथ शिंदे को कमान दे दी। इस फैसले से हम सभी दुखी हैं।

डिप्टी सीएम बनाने का फैसला चौंकानेवाला
पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति में वसंतराव नाइक के बाद देवेंद्र फडणवीस ही लगातार पांच साल तक मुख्यमंत्री रहे। पांच साल मुख्यमंत्री रहने के बाद किसी ने नहीं सोचा था कि केंद्रीय नेतृत्व फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाने का फैसला लेगा। उन्होंने दावा किया कि केंद्र के फैसले को फडणवीस ने दिल पर पत्थर रखकर स्वीकार किया।

Related posts

केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

samacharprahari

अंतरिक्ष यात्रियों को समुद्र में उतारने का सपना होगा साकार

samacharprahari

खुदरा मुद्रास्फीति जुलाई महीने में बढ़कर 6.93 प्रतिशत पहुंची

samacharprahari

लोनावला बंगले की ‘वो’ घटना, जब राणे को बनना पड़ा बालासाहेब ठाकरे का ‘सिक्योरिटी गार्ड’

samacharprahari

एनएसई के कामकाज पर चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री: कांग्रेस

Girish Chandra

संजय राउत की हिरासत 2 नवंबर तक बढ़ी

Prem Chand