ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10क्राइमताज़ा खबरभारतराज्य

को-लोकेशन स्कैम मामले में संजय पांडे अरेस्ट

अवैध फोन टैपिंग मामले में मुंबई के पूर्व आयुक्त की परेशानी बढ़ी, ईडी की कड़ी कार्रवाई

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को-लोकेशन घोटाले मामले में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि संजय पांडेय की कंपनी ने एनएसई के दो शेयर ब्रोकर के ‘ऑडिट’ में कथित रूप से सेबी के नियमों का उल्लंघन किया था। यह ब्रोकर विवादों में घिरी ‘को-लोकेशन’ सुविधा का उपयोग कर रहे थे।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के कर्मचारियों की कथित फोन टैपिंग मामले से संबद्ध धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे दूसरी बार मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश हुए थे। संजय पांडे ने मार्च 2001 में पुलिस सेवा से इस्तीफा देकर आईसेक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का गठन किया था।

ईडी ने कंपनी की ओर से शेयर ब्रोकरों से संबंधित ‘सिस्टम ऑडिट’ में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के परिपत्र के उल्लंघन को पकड़ा था। ईडी से मिली सूचना के आधार पर कंपनी आईसेक सर्विसेज के खिलाफ 19 मई को एफआईआर दर्ज की गई थी।

वहीं, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी सोमवार को पांडे और मुंबई के एक अन्य पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की रंगदारी के आरोप में पूछताछ की थी।

Related posts

वर्ल्ड बैंक ने कहा- ‘फिर खतरे में है ग्लोबल इकोनॉमी’

Prem Chand

नीरव मोदी की जब्त संपत्तियां पर दावा कर सकेगा पीएनबी

samacharprahari

भारत में 100 मिलियन स्‍नैप चैटर्स तक पहुंचने का टार्गेट

Prem Chand

पैक्ड फूड पर 5 फीसदी जीएसटी का विरोध, कैट ने सौंपा ज्ञापन

Aditya Kumar

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन पर 14.82 करोड़ बकाया

samacharprahari

1 करोड़ 20 लाख की हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार

Prem Chand